UPSC Capf Ac का एग्ज़ाम दिसंबर में होगा – जानकारी

दोस्तों कोरोना वायरस की वजह से जैसी दुनिया रुक स गई है इसी के चलते देश दुनिया में होने वाली अलग परीक्षाएं भी रद्द कर दी गयी है. UPSC CAPF AC का हर साल अगस्त में होने वाला एग्जाम अब दिसंबर के महीने में होगा.

UPSC Capf Ac का एग्ज़ाम दिसंबर में होगा - जानकारी

हर साल Capf AC एग्जाम अगस्त के महीने में हो जाता था और साल की आखिरतक इसका रिजल्ट भी आ जाता था दिसंबर के महीने तक इंटरव्यू भी हो जाता था लेकिंग इस साल सब कुछ बदल गया है जी एग्जाम को मार्च और अप्रैल के महीने में पूरा होना था वह भी नहीं हो पाया. देश में सभी एग्जाम की तारीख आगे बढ़ा दी गयी.

इस बार इस एग्जाम का नोटिफिकेशन अगस्त के महीने को रिलीज़ होगा और रिटेन एग्जाम की तारीख दिसंबर 20 की है.

वही अगर बात करे तो छात्रों के लिए इस एग्जाम को क्लियर करने के लिए बहुत अच्छा मौका है उनको पढ़ने का अच्छा समय मिला है इस समय का उपयोग करके वह रिटेन एग्जाम और इंटरव्यू को भी तैयारी कर सकते है. इस एग्जाम को पास करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है.

अगर आप इस एग्जाम को क्लियर कर जाते है और इंटरव्यू भी क्लियर कर लेते है तो आपको बड़े रैंक के अधिकारी की सरकारी नौकरी मिलेगी. आपको इंडियन पैरामिलिटरी फाॅर्स में नौकरी मिलेगी. अगर आप चाहते है की देश के लिए कुछ कर दिखाऊ या देश की सेवा में कुछ योगदान देना चाहते है तो इस से अच्छा मौका कही और नहीं.

आप सीधे बड़े रैंक की पद पर ड्यूटी करेंगे. आपको रहने के लिए सरकारी घर मिलेगा , गाड़ी मिलेगी और घर में काम करने के लिए भी सरकारी अधिकारी मिलेंगे.

upsc Capf Ac ऑफिसियल नोटिफिकेशन अगस्त को रिलीज़ होगा.
सितम्बर तक आप अप्लाई कर सकेंगे.