दिल्ली सरकार की योजना अब लोगो को आसानी से मिलेगी नौकरी – जाने कैसे

दिल्ली सरकार की योजना अब लोगो को आसानी से मिलेगी नौकरी - जाने कैसे

दिल्ली सरकार ने लोगो को रोजगार देने के लिए इक वेबसाइट बनाई है जो की लोगो को नौकरी ढूंढ़ने में मदद करेगी. कोरोना वायरस की महामारी के कारन लोगो का कारोबार छूट गया है और गुज़ारा बहुत मुश्किल से हो पा रहा है इसी को धयान में रखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इस वेबसाइट को बनाया है – jobs.delhi.gov.in

इस वेबसाइट की मदद से लोग नौकरी ढूंढ पाएंगे और फैक्ट्री के मालिक भी काम चालू करने के लिए लोग ढूंढ पाएंगे. दोनों को इस से काफी मदद मिलेगी. वेबसाइट के लांच होने के 2 दिनों में ही बहुत सारे लोगो ने इस वेबसाइट पर रजिस्टर किया.

अरविन्द केजरीवाल ने कहा – इस समय लोगो को सबसे ज्यादा जरुरत पैसो की है लोगो के पास काम नहीं है कोरोना वायरस की वजह से लोगो को घर पर ही रहना पढ़ रहा है इसी कारन घर की स्तिथि बिगड़ रही है इसीलिए यह वेबसाइट तैयार की गयी है लोग घर बैठे बैठे अपनी मन पसंद नौकरी ढूंढ सकते है.

केजरीवाल ने मीडिया से काफी साडी जानकारी सांजी की उन्होंने कहा की मात्र 4 दिनों में वेबसाइट पर 3 लाख से ज्यादा लोगो ने वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाया है और लगभर 8 हजार के करीब कंपनियों ने भी लोगो को नौकरी देने के लिए रजिस्टर किया है.

नौकरी के लिए कैसे करे Apply ?

  • कोई भी कही से भी नौकरी के लिए apply कर सकता है
  • सबसे पहले आपको वेबसाइट पर अपना फ़ोन नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन करवानी पड़ेगी.
  • आप अपने मोबाइल नंबर से वेबसाइट में लॉगिन करके जॉब देख सकते है.
  • वेबसाइट की मदद से फ़ोन नंबर या फिर व्हाट्सप्प के जरिये आपको नौकरी के बारे में पता चलेगा.
  • एक व्यक्ति अन्य नोकरियो के लिए आवेदन कर सकता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा की यह वेबसाइट केवल कोरोना ख़तम होने तक नहीं है बल्कि यह आगे भी चलती रहेगी.