IPL 2020 : भारत से बाहर होगा आईपीएल आयोजित

IPL 2020 – आईपीएल होने की सम्भावना अब और भी बढ़ चुकी है क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है आईपीएल 2020 के बारे में दूसरी क्रिकेट कौंसिल के साथ बातचीत कर रही है माना जा रहा है कि आईपीएल सितम्बर या अक्टूबर के महीने में हो सकता है अभी तक यह बात तो स्पष्ट है कि आईपीएल पूरी तरह से कैंसिल नहीं हुआ है.

IPL 2020 : भारत से बाहर होगा आईपीएल आयोजित

संकेत यह मिल रहे है कि श्रीलंका , न्यूज़ीलैण्ड , यूनाइटेड अरब एमिरेट्स ने आईपीएल होस्ट करने के प्रस्ताव BCCI के सामने रखा है.हलाकि अभी ने इस पर फैसला नहीं लिया है इन तीन देशो ने को आईपीएल होस्ट करने का मौका दिया है लेकिन दुःख की बात यह है की आईपीएल का मज़ा दर्शक टीवी पर ही ले पाएंगे क्रिकेट स्टेडियम में दर्शको को आने की अनुमति नहीं होगी . केवल खिलाडी ही मैदान पर नज़र आएंगे.

कोरोना वायरस के चलते यह सरे जरुरी कदम उठाना अनिवार्य है और खिलाड़िओ की सुरक्षा के लिए ऐसे कदम उठाने भी ज़रूरी है. BCCI ने आईपीएल की तारीख अभी फाइनल नहीं की है लेकिन आईपीएल सितम्बर के महीने में होने की सम्भावना है.

पहले भी कई बार आईपीएल बाहर के देशो में होस्ट किए जा चुके है जैसे की साउथ अफ्रीका , दुबई.फ़िलहाल सभी यही चाहते है की दुनिया भर में फैली इस महामारी से जल्दी छुटकारा मिले जिस से साडी दुनिया पहले की तरह सामने हो जाये और सभी खेलो का आयोजन करवाया जाये और लोग पहले जैसे ज़िन्दगी का लाभ उठा सके.

खबरे ऐसी भी आ रही है की महामारी के चलते T20 वर्ल्ड कप भी टल सकता है और इसके समय पर आईपीएल का आयोजन करवाया जा सकता है. इस हफ्ते इसका ऐलान हो जायेगा.

UAE में हो सकता है आईपीएल – IPL 2020

दुबई का स्टेडियम खिलाड़िओ के होटल से काफी करीब है और 2014 में भी आईपीएल में हुआ था.तोह उम्मीद यही है की इस बार भी आईपीएल वही होगा.

ICC ने कहा है की उनके पास वर्ल्ड कप की तारीख आगे बढ़ने के अलावा और कोई चारा नहीं है दुनिया में कोरोना की महामारी के चलते उन्हें यह कदम उठाना पड़ेगा.

और पढ़े – 2020 के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली इकलौते भारतीय