Instagram Reels : TikTok को देगा टक्कर यह ऐप

Instagram Reels app VS TIKTOK – भारत में टिकटोक के बन होने के बाद अब इंस्टाग्राम ने अपना खुद का ऐप रील्स भारत में लांच किया है अब क्रेटर्स टिकटोक की तरह इस रील्स ऐप पर भी छोटे छोटे वीडियो बना पाएंगे और लोगो के साथ शेयर कर पाएंगे.

हलाकि अभी तक रील्स ऐप को पूरी तरह से लांच नहीं किया है लेकिन उम्मीद यही है की आप जल्द ही कंपनी के द्वारा लांच किया जायेगा फ़िलहाल रील्स ऐप की टेस्टिंग चल रही है.रील्स का इस्तेमाल आप इंस्टाग्राम ऐप से कर पाएंगे इसके लिए आपको कोई और ऐप डाउनलोड करने की ज़रूरत नहीं है आपको रील्स पर वीडियो बनाने के लिए बस अप्प में जाकर रील्स कैमरा खोलना है और आप 15 सेकंड के वीडियो बना पाएंगे.

Instagram Reels : TikTok को देगा टक्कर यह ऐप

Instagram Reels में भी बहुत सरे फ़िल्टर होंगे जैसे की आप अपने वीडियो को स्लोमोशन और फ़ास्ट मोशन में रिकॉर्ड कर पाएंगे और साथ ही साथ आप अपने मन पसंद के गानो पर वीडियो भी बना पाएंगे.टेस्टिंग करने पर इंस्टाग्राम की टीम को कई सुझाव लोगो ने दिए लोगो का कहना था की रील्स के वीडियोस के लिए अलग से पेज होना चाहिए. इंस्टाग्राम टीवी की तरह अब रील्स के लिए भी अलग से पेज नज़र आएगा और इक ही क्लिक में आप रील्स के वीडियोस देख पाएंगे.

इंस्टाग्राम टीम का कहना है की वह इस ऐप क ओर भी बेहतर बनाने के लिए देश के कई बड़े सितारों के साथ काम कर रहे है जैसे की पंजाबी सिंगर Ammy Virk , Gippy Grewal ,  Radhika Bangia और भी काफी सारे लोग जिनके अच्छे खासे फोल्लोवेर्स है.

इंस्टाग्राम की टीम पूरी तरह से इस ऐप को बेहतर बनाने में झूटी हुई है और वह नहीं चाहते की जल्दी बाजी में इस अप्प को लांच कर दिया जाए और लोगो को ऐप के फीचर्स पसंद न आए इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है. फ़िलहाल इस मामले में कंपनी ने ऐप लांच को लेकर किसी तारीख का ऐलान नहीं किया है

लोगो के अंदर Instagram Reels – इंस्टाग्राम रील्स को लेकर काफी उत्साह है और उम्मीद यही की जा रही है की इस ऐप फीचर के लांच होते ही लाखो लोग इसे इस्तेमाल करने वाले है. इंस्टाग्राम के इस रील्स फीचर की वजह से भारत के और भी काफी सारे लोग इंस्टाग्राम ऐप से जुड़ेंगे जिसकी मदद से प्लेटफार्म और भी बड़ा हो जायेगा.

The kapil Sharma Show :जुलाई में शुरू हो सकती है शूटिंग सोनू सूद पहले गेस्ट