Lockdown 5.0 जाने कहा क्या खुलेगा पूरा भारत होगा अनलॉक

Lockdown 5.0 जाने कहा क्या  खुलेगा पूरा भारत होगा अनलॉक

मेट्रो सेवा , शॉपिंग मॉल , सिनेमा घर, जिम, पार्क अभी भी रहेंगे बंद हालत को देखते हुए धीरे धीरे लेंगे फैसला.

भारत में lockdown 5 होने महीने से चालू हो जायेगा. कोरोना वायरस भारत में बढ़ता ही जा रहा है ऐसे में सरकार को सब कुछ ध्यान में रखते हुए कदम उठाने होंगे.


सरकार ने अब छूट दे दी है लेकिन अब लोगो को खुद ही अपनी सेहतन का धयान रखना होगा.अलग अलग राज्यों के हिसाब से एरिया को बनता गया है. दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े सेहरो में अभी भी बहुत कुछ बंद रहेगा क्योकि हाँ खतरा बहुत ही जयादा है. भीड़ भाड़ वाले इलाके यहाँ खोले नहीं जा सकते क्युकी अगर लोग इक जगह पर इकठे होते है तो कोरोना वायरस फैलने का डर बहुत ज्यादा होगा इसीलिए सरकार ने इन् राज्यों में ज्यादा ढील नहीं दी है.

रात को कर्फ्यू लगा रहेगा लेकिन सरकार ने कर्फ्यू के टाइम में ढील दी है अब इसकी टाइमिंग रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक होगी.पहले चरण के अंतर्गत नॉन कंटेनमेंट जोन में सभी धार्मिक स्थानों को 8 जून से खोल दिया जाएगा।

Lockdown 5 – जुलाई में खुल सकते है स्कूल – कॉलेज

जून महीने में अगर सब कुछ सही चला और अगर देश में कोरोना वायरस संक्रमण से कुछ सुधर हुआ तोह जुलाई के महीने में स्कूल और कॉलेज भी खोल दिए जायेगे लेकिन ऐसा तभी होगा जब हालत सही होंगे.राज्य सरकार से बच्चो के माता पिता से फीडबैक लेकर इसपर निर्णय किया जायेगा.

More News – IndiaNewsHunt.com